Home > Leaks > सपा सरकार के खनन माफ़ियाओं की चहेती बन गई थी IAS B Chandrakala, अब जाँच में घिरी

सपा सरकार के खनन माफ़ियाओं की चहेती बन गई थी IAS B Chandrakala, अब जाँच में घिरी

B Chandrakala Mining Scam
Spread the love

Images Credits: Social Media Viral Photos




अगर आप सोशल मीडिया पर हैं तो आप आईएएस बी चंद्रकला को जरूर जानते हैं। दबंग अंदाज़ के कारन वायरल रहीं IAS बी चंद्रकला के नाम पर सोशल मीडिया पर कई पेज और ग्रुप चल रहे हैं। गलत रूप से दिए गए खनन पट्टों की वजह से पूर्व IAS बी चंद्रकला जांच से घिर चुकी हैं। अवैध खनन केस CBI जाँच तक पहुंच गया है।

मीडिया में आईं खबर के अनुसार CBI ने खनन पट्टे के टेंडर संबंधी विज्ञापन की डिटेल लेकर डीएम कार्यालय पहुंचाकर खनन और वन विभाग में रहे उस वक़्त के अफसरों की लिस्ट ली है। CBI के अफसरों ने हमीरपुर में जिला सूचना अधिकारी को अपने कार्यालय बुला कर कड़ी पूछताछ भी की। CBI की इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में घबराहट है। आपको बता दें की हमीरपुर जिले में रेट खनन का अवैध धंधा 10 वर्षों से चल रहा है।

इस अवैध खनन में सपा नेताओं का नाम सामने आया है। उस वक़्त जब सपा सरकार का राज उत्तरप्रदेश में था, जब के सरकारी अफसरों की मदत से यह अवैध खनन का काम चलाता रहा। इससे पहले मायावती की बसपा सरकार से शुरू हुआ यह अवैध कारोबार बाद में अखिलेश की सपा सरकार तक चलता और फलता-फूलता रहा। इस अवैध रेट खनन में खनन माफिया अरबपति बन गए और भ्रष्ट नेता और अफसरों की जेबें भी भर गई।




खबर के मुताबिक जांच कर रही CBI टीम बेतवा नदी पर हुए अवैध रेट खनन में हुए भ्रष्टाचार (UP Sand Mining Scam) की जांच भी 2017 में कर चुकी है। यह अवैध खनन बेतवा, केन और धसान नदियों में पाया गया है। इन नदियों पर मौरंग का अवैध खनन हो जाने की वजह से नदियों को काफी नुक्सान हुआ है।

उस वक़्त डीएम रही बी चंद्रकला ने 2 जुलाई 2012 को जिले का कार्यभार संभाला था। उसी वक़्त चन्द्रकला (IAS B Chandrakala) ने सबसे ज्यादा खनन पट्टे जारी किए थे। जाँच में पाया गया की अन्य अफसरों ने भी अवैध रूप से खनन पट्टे जारी किए थे।

अब सीबीआई की जाँच टीम बी चन्द्रकला समेत अन्न अफसरों के नाम भी सामने लेकर कड़ी कार्यवाही करने जा रही है। ऐसे में बी चन्द्रकला के फैंस और फोल्लोवेर्स को झटका लग सकता है। बी चन्द्रकला पर सपा सरकार के नेता और मंत्रियों को जायदा पहुंचाने का भी आरोप लग चुका है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!