Home > Leaks > जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व अधिकारी ने कहा की घाटी के हिंदुओं को हथियार और ट्रेनिंग की जाये

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व अधिकारी ने कहा की घाटी के हिंदुओं को हथियार और ट्रेनिंग की जाये

Share This Post

Image Credits: ANI File Photo




Jammu/Kashmir: इस वक़्त कश्मीर घाटी पर पूरे देश की नज़रें है और मीडिया की सुर्ख़ियों में जम्मू कश्मीर के हिन्दू सरपंच का केस प्रमुख मुद्दा बना हुआ है। इसी बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) एस पी वैद्य ने कश्मीर में अल्पसंख्यक हो चुके हिंदुओं को अस्त्र-शस्त्र उपलब्ध कराने और उन्हें इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग देने की की बात कही है।

पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस सेल्फ डिफेंस के फॉर्मूले को पूरी रणनीति के साथ लागू करने से कोई नुकसान नहीं है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी वैद्य ने अपने बयान और सुझाइस में कहा कि जम्मू के चिनाब घाटी में हिंदुओं को सेल्फ डिफेंस के लिए साधन मुहैया करवाए गए थे। इससे 90 के दशक में हिंदुओं के पलायन को रोकने में काफी सहायता हासिल हुई थी।

पूर्व पुलिस अफसर वैद्य का यह बयान उस वक़्त आया है, जब जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में पाक परस्त मिलिटेंट्स ने सरपंच अजय पंडिता के प्राण ले लिए। इस हरकत की जिम्मेदारी लश्कर से जुड़े संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली थी। श्री वैद्य ने आगे कहा कि कश्मीर घाटी में विलेज डिफेंस कमेटी गठित करना एक चुनौती भरा काम है, परन्तु असंभव भी नहीं है।



आपको बता दे की दहशतगर्दों ने सोमवार शाम 6 बजे सरपंच अजय पंडिता के प्राण के लिए थ। अजय पंडिता कांग्रेस के सदस्य थे। अजय पंडिता को अस्पताल पहुंचाया गया था, परन्तु उनको बचाया नहीं जा सका। कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा के मामले में अब एक बार फिर देश की जनता ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर भी यूजर देश की सरकार से जम्मू कहरमिर में हिन्दुओं की सुरक्षा की मांग उठा रहे है।

पूर्व अधिकारी वैद्य ने यह भी कहा कि कश्मीर घाटी में दहशतगर्दों और मिलिटेंट्स से निपटने के लिए कमजोर मुस्लिमों को भी शस्त्र दिए जाने चाहिए। पूर्व अफसर ने कहा, मैं पहला शख्स हूं, जिसने जम्मू-कश्मीर में पहली विलेज डिफेंस कमेटी का गठन किया था। इसके लिए उन्होंने इजरायल के सीख लेने की राय दी।



आपको बता दे की अजय पंडिता की बेटी शीन ने कहा है कि तुमने मेरे पिता के प्राण लिए है, पर शायद तुम्हें पता नहीं कि उनका शेर अभी जिंदा है। शीन ने कहा कि मैं अजय भारती की बेटी हूं, कभी हारूंगी नहीं। पिता के जाने से दुखी अजय पंडिता की बेटी ने कहा कि मैं अपने पिता का बदला जरूर लूंगी। बेटी शीन ने कहा कि मेरे पिता मुझे शेर बुलाते थे। दहशतगर्दों को मैं बता दूं कि मैं शेर ही हूं।

इसकवे पहले अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर बॉलीवुड स्टार्स को अड़े हांथो लिया था। कंगना रनौत ने कश्मीरी पंडित के साथ ऐसी हरकत पर बॉलीवुड की चुप्पी पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा है कि सेकुलरिज्म का पाठ पढ़ाने वाले अब चुप हो गए हैं। कंगना ने एक प्लेकॉर्ड के जरिए बॉलीवुड की सलेक्टिव अप्रोच पर भी गुस्सा जाहिर किया है। कंगना के कहे अनुसार कुछ सितारे सड़कों पर मोमबत्ती और तपती लेकर निकलते हैं, परन्तु ऐसे मुद्दों पर चुप्पी साध लेते हैं।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *