Home > India > राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान मुर्गी और पोर्क खानें के विवाद की पूरी सच्चाई जानें

राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान मुर्गी और पोर्क खानें के विवाद की पूरी सच्चाई जानें

RahulGandhiNonveg RahulGandhiFoodRow
Spread the love





अभी अभी कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकले थे और लोगो के निशाने पर आ गये थे। इसका कारण यह था की राहुल गाँधी ने पहले बयान दिया था की वह किसी भी प्रकार के हिंदुत्व पर यकीन नही करते हैं। अब राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान नये विवाद मे फस गये हैं। नेपाली मीडिया वेबसाइट के अनुसार, राहुल शुक्रवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे थे। राहुल गांधी ने नेपाल में दोपहर एक बजे त्रिभुवन इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान के लिए प्रस्थान किया।

राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान पिछले शुक्रवार को काठमांडू के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए थे। एक पर नेपाल की मीडिया वेबसाइट देश संचार की एक खबर के अनुसार, राहुल गाँधी ने काठमांडू के लाजिम्पाट स्थित भूति फुड वुटिक नाम के होटल में नेवारी खाना खाया।

राहुल गाँधी होटल में रात आठ बज़े 4 अन्न लोगो के साथ पहुँचे थे। होटल मे वे लोग 2 घंटे के आसपास रहे थे। उसी रेस्टोरेंट के राजू सिंह ने देशसंचार न्यूज को बताया कि राहुल ने खाने में नेवारी माँसाहार प्वाटर, दार्जिलिङ चिकन कुरकुरे तथा बँदेल का मांस खाया। यहाँ पर आपको बता दे की बंदेल मांस का मतलब जंगली सूअर का माँस है। नेपाल मे सूअर के माँस को बंदेल कहा जाता है।



नेपाली मीडिया देश संचार के अनुसार राजू सिंह के बताया की। राहुल गांधी लगभग दो घंटे तक रेस्टोरेंट में रहे। राजू पहले वो राहुल गाँधी को पहचान नही पाए थे। फिर वही पर किसी ने एक राहुल के साथ सेल्फी ली, तो सबने राहुल गांधी को पहचान लिया। नेपाली मीडीया के अनुसार राहुल गांधी के रेस्टोरेंट में आने की बात गोपनीय रखी गई थी। रेस्टोरेंट को इसकी जानकारी नहीं दी गयी थी। इसलिए लोग राहुल गाँधी को देखकर पहले तो बिस्वास नही कर पाए।

राहुल गाँधी के चिकन और पोर्क वाले मांसाहारी व्यंजन खाने की खबर देश संचार नामक मीडीया में आनें के बाद सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया, क्योंकि कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान सॉफ फसाई और पवित्रता पर खास अहमियत बरती जाती है। कैलाश मानसरोवर यात्रा के कुछ समय पहले ही माँस मदिरा छोड़ना पड़ता हैं। हिंदू मान्यताओ के अनुसार कैलाश मानसरोवर में भगवान शिव वास करते हैं। ऐसे में मांसाहार करके इस यात्रा पर जाना लोग सही नही मानते हैं। अब नेपाली मीडिया में आयी इस खबर से भारतीय सोशल मीडिया यूज़र्स आक्रोशित हो रहे हैं।




राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान चिकन और पोर्क वाले मांसाहारी व्यंजन खाने की खबर को ट्वीट करते हुए अमित मालवीय ने कहा की हिंदुओं की आस्था से निरंतर खिलवाड़ राहुल गांधी और कांग्रेस की फ़ितरत बन गयी है।


Video Credits : Twitter

राहुल गाँधी के चिकन और पोर्क वाले मांसाहारी व्यंजन खाने वाली न्यूज़ वाइरल होने के बाद अब इस मामले मे एक नया मोड़ आ गया है। अब अब इस राहुल के माँस खाने के विवाद पर होटल प्रबंधन और वेटर के बयान में बदले बदले जान पड़ रहे है। पहले तो लाजिम्पाट स्थित वूटू रेस्टोरेंट में रेस्टोरेंट के वेटर ने ABP न्यूज को बताया था कि रेस्टोरेंट में राहुल गाँधी नें नेवारी डिश खाई जिसके तहत राहुल ने चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल की डिश ऑडर की थी।

किंतु अब नेपाल के वूटू होटल ने बयान जारी कर कहा है कि राहुल गांधी ने होटल में शाकाहारी खाना खाया था। इस मुद्दे पर होटल के वेटर और संचालक का बयान अलग-अलग है। इस मुद्दे पर लोगो का कहना है की ज़ाहिर सी बात है की पहले तो वेटर ने एकदम से सब सही सही बता दिया था। फिर विवाद बढ़ने पर होटल के प्रबंधन पर दवाब बढ़ा तो आनन फानन में होटल प्रबंधन को शाकाहारी भोजन वाला बयान देना पड़ा।



एक अन्न यूज़र प्रदीप माहौर ने भी राहुल गाँधी पर विरोध जताते हुए ट्वीट किया की “Rahul Gandhi has been found eating non vegitarian food in Nepal on the way of his Pilgrimage tour to Kailash Mansarovar.”


Video Credits : Twitter

इन सब दावों और विवाद से तो यही समझ आ रहा है की कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान नेपाल में लाजिम्पाट स्थित वूटू रेस्टोरेंट में चिकन और पोर्क वाले मांसाहारी व्यंजन नेवारी डिश चिकन मोमो, चिकन कुरकुरे और बंदेल अर्थात सुअर खाया हो सकता है। अलग अलग दावों के कारण सही सही पुष्टि कर पाना अभी मुस्किल है। पर जहा तब अंदाज़े की बात है तो खुद को किसी भी प्रकार के हिंदुत्व को ना माने वाला और कॉंग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी बताने वाला राहुल गाँधी ऐसा कर सकता है या किया होगा।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!