Home > India > प्रियंका गांधी वाड्रा पर विदेशी मीडिया की न्यूज़ पर लोगो ने मज़े ले लिए, पढ़े बिना ना जायें: Viral Truth

प्रियंका गांधी वाड्रा पर विदेशी मीडिया की न्यूज़ पर लोगो ने मज़े ले लिए, पढ़े बिना ना जायें: Viral Truth

PriyankaGandhiNews ForeignMediaPriyankaGandhi
Share This Post





हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी को पार्टी महासचिव बना दिया और जमकर खुशिया मनाई। कांग्रेस समथक इस वक़्त बधाई देते नहीं थक रहे हैं। कांग्रेस ने आने वाले लोकसभा चुनावों के कारण प्रियंका गाँधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी दी है। वैसे तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की बड़ी बहन प्रियंका गांधी अब तक राजनीती से डियर थी और कांग्रेस की सभाओं में नहीं जाया करती थी। अब प्रियंका को सभाओं में देखना दिलचस्प होगा।

प्रियंका गांधी ज़मीनो के सौदागर रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में आने से जहां कांग्रेस में काफी ख़ुशी है, तो वहीं प्रतिद्वंदी पार्टी भाजपा को परिवारवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का एक और मौका मिल गया है. अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी को महासचिव बनाए जाने पर चुटकी ली है। योगी ने कहा कि “जीरो प्लस जीरो हमेशा जीरो ही होता है।” योगी ने आगे कहा कि “प्रियंका पहले भी नेतृत्व कर चुकी हैं और हर बार कांग्रेस की पूरी हालत हुई है।”



आपको बता दे की 2012 चुनाव में प्रियंका ने गांधी परिवार के गढ़ अमेठी और रायबरेली में 17 दिन कैम्प किया था। कांग्रेस पार्टी 10 विधानसभा सीटों में से 2 जीती थी। 2017 में भी 2 सीट मिली। इससे पहले 2007 में कांग्रेस के पास यहां की 7 सीटें थीं। अब प्रियंका गाँधी ऐसा क्या करेंगीं? जो महारथियों के गढ़ पूर्वी यूपी में कांग्रेस की किस्मत पलटेगी?

2014 के लोकसभा चुनावों के समय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सभी भाषणों में रॉबर्ट वाड्रा का जिक्र ‘दामाद जी’ कह कर किया करते थे और कांग्रेस पार्टी और गाँधी परिवार पर रॉबर्ट वाड्रा को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते थे। आपको बता दे की प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर हरियाणा में ज़मीन खरीद में करोडो के हेर-फेर का आरोप है। जिसका खुलासा सरकारी अधिकारी अशोक खेमका ने किया था. तब उन्हें बहुत परेशान किया गया था।




जैसा की सभी को पता है को कांग्रेस पार्टी प्रियंका गाँधी के घर की पार्टी हैं। वे चाहे तो किसी भी पद में विराजमान हो जाये, ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सोशल मीडिया में लोगो का कहना है. यही बात अब विदेश के एक अख़बार ने भी छाप दी है। आज सोशल मीडिया में एक कथित विदेशी अख़बार की कटिंग वायरल हो रही है। जिसकी हेड लाइन है “Rajiv Gandhi’s daughter join family firm”.

Finally, Rajiv Gandhi’s Daughter joined Family Firm. इसका मतलब प्रियंका गाँधी ने अपने घर की दुकान या कंपनी को ज्वाइन कर लिया हैं। अर्थात भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी की बेटी प्रियंका गाँधी को उनके परिवार की कंपनी में नौकरी मिल गई है। इस विदेशो न्यूज़ पेपर ने कांग्रेस पार्टी को फर्म अर्थात व्यापार करने वाली कंपनी या दूकान लिखकर सम्बोधित किया है। आपको बता दे की सोशल मीडिया में यह न्यूज़ पेपर न्यूज़ीलैंड का बताया जा रहा है।




Note:- यह जानकारी इंटरनेट पर की गई रिसर्च और सोशल मीडिया पर वायरल अख़बार की कटिंग पर आधारित है. हम इसकी सत्यता की ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं. आप यह खबर मनोरंजन के उद्देश्य से पढ़े और शेयर भी करें!

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *