Home > India > कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुरे वक़्त में अभिषेक मिश्रा से पल्ला झाड़ा, क्या कांग्रेस ने इस्तेमाल करके फेंख दिया?

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुरे वक़्त में अभिषेक मिश्रा से पल्ला झाड़ा, क्या कांग्रेस ने इस्तेमाल करके फेंख दिया?

AbhishekMishra AbhishekMishraNews
Spread the love





आप वीडियो ब्लागर You-tuber अभिषेक मिश्रा और उसकी फेक न्यूज़ फैकाने वाली वेबसाइट ViralInIndia.net के बारे में तो जानते ही होंगे। लगभग सभी मीडिया वेबसाइट और अख़बार ने अभिषेक मिश्रा के अरेस्ट होने ही खबर को प्रकाशित किया। फिर भी आपको बता दें की सोशल मीडिया एक्टिविस्ट और एक यू-ट्यूब चैनल चलाने वाला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का निवासी अभिषेक मिश्रा, जिसे दिल्ली पुलिस की साइबर सेल द्वारा 22 जनवरी 2019 की शाम 8.30 बजे भोपाल के कोयफिज़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया था, फिर तुरंत उसे दिल्ली ले जा लिया गया।

असल में अभिषेक पर सोशल मीडिया में Fake News फैलाने और धार्मिक भावनाये भड़काने का आरोप है। दिल्ली पुलिस की इस कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस और कमलनाथ सरकार सामने ने दिल्ली पुलिस पर गलत कार्यवाही का आरोप लगाकर जवाब माँगा था। मध्यप्रदेश कांग्रेस सरकार में गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी इस मामके में एक बैठक ली थी।



फिर प्रदेश गृह विभाग द्वारा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर बताया गया कि, मध्यप्रदेश की स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना Abhishek Mishra की गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट ले आदेश ला उलंघन हैं और ऐसे में गिरफ्तार करने के दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई करके मध्यप्रदेश शासन को अवगत कराया जाना चाहिए।

आपको बता दें की अभिषेक मिश्रा अरविन्द केजरीवाल के अलावा राहुल गाँधी, कमलनाथ सिंह, दिग्विजय सिंह, प्रियंका चतुर्वेदी, राजबब्बर और कांग्रेस के अन्न नेताओ ने साथ देखा गया है और यह तस्वीरें बहुत वायरल रही हैं। तो क्या अभिषेक मिश्रा तो कांग्रेस की तरफ इतना बड़ा व्यक्ति है, की कांग्रेस मध्यप्रदेश सरकार उसे बचाने की जद्दोजहत में लग गई है? वैसे अभिषेक मिश्रा और उसकी वेबसाइट एक ट्रोल और फेक न्यूज़ फ़ैलाने के लिए पहने से भी बदनाम रही हैं।

अभिषेक मिश्रा और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की नज़दीकियाँ तो जगज़ाहिर हैं। जब एक न्यूज़ वेबसाइट www.opindia.com ने दिग्विजय और अभिषेक मिश्रा को लेकर एक न्यूज़ छापी थी जिसका शीर्षक “Read how this Digvijaya Singh aide is running a fake news website and Facebook pages for anti-Modi and pro-Islamist propaganda” था।




की इस न्यूज़ को नकारने के लिए ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने लिखा था की “I know Abhishek Mishra as he is from MP but most certainly he is not my aide. I helped him when he was being harassed by MP Police on trumped up charges 2-3 years back.”

मतलब दिग्विजय सिंह ने कहा की “हाँ मैं अभिषेक मिश्रा को जानता हूँ और वह मध्यप्रदेश से है। वह मेरा सहयोगी नहीं हैं। मायने उसकी मदत की थी वह भी 2-3 साल पहले जब मध्यप्रदेश पुलिस ने उसको परेशां किया था।”




अब अगर दिज्विजय सिंह ने सिर्फ एक बार की मुलाक़ात में अभिषेक की एक बार मदत की थी तो फिर सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह के साथ अभिषेक मिश्रा की इतनी तस्वीरें कहा से आ गई ? यह सब तस्वीरें अलग अलग जगह और अलग दिन की है। इस सभी तस्वीरों में लपड़े भी अलग अलग हैं। मतलब इन मुलाकातों से यह आभास होता है की दिग्विजय सिंह कुछ ज्यादा ही मदत कर रहे थे। इस तस्वीरो को देखकर कोई भी कह देगा की अभिषेक मिश्रा दिग्विजय सिंह का पारिवारिक मित्र या कोई बहुत करीबी रहा होगा।

आपको बता दें की पहले दिग्विजय सिंह ने अभिषेक मिश्रा की फेक न्यूज़ वेबसाइट के लेख ट्वीट भी किये थे और उस वक़्त के मध्यप्रदेश ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चेताते हुए अभिषेक के समर्थन में ट्वीट किया था। फिर आप जब अभिषेक मिश्रा दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़ा गया तब दिग्विजय सिंह ने अभिषेक मिश्रा का नाम तक नहो लिया और ना ही कोई ट्वीट किया। लोग सोशल मीडिया पर यह भी कह रहे हैं की कांग्रेस ने अभिषेक का यूज़ कर किया है और अब फसने पर उसके पुरे वक़्त में यूज़ छोड़ दिया है।




Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *