Home > India > मध्यप्रदेश में चुनावी जंग शुरू, 3 दिन पहले बसपा से कांग्रेस में आये देवेंद्र चौरसिया की हत्या

मध्यप्रदेश में चुनावी जंग शुरू, 3 दिन पहले बसपा से कांग्रेस में आये देवेंद्र चौरसिया की हत्या

DevendraChourasia DamohMPnews
Share This Post





पुरे देश में चुनावी आचार संहिता का दौर शुरू हो चूका है तो वही मध्यप्रदेश में चुनावी जंग अब खुनी रूप ले चुकी है। मध्यप्रदेश के दमोह के पास हटा में कांग्रेस और बसपा की चुनावी जंग ने रंजिश का रूप लेकर प्रदेश को दहला दिया है। मध्यप्रदेश के दमोह में महज तीन दिनों पहले ही मायावती की बसपा पार्टी छोड़कर कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले पूर्व BSP नेता देवेन्द्र चौरसिया की हत्या कर दी गई है।

नए कांग्रेस नेता की हत्या का आरोप दमोह की पथरिया सीट से बसपा की विधायक रामबाई सिंह के पति से लेकर देवर एयर अन्न रिश्तेदारों पर लगे हैं। मीडिया में आई खबरों के अनुसार हाल ही में कमलनाथ के करीब आये कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया और उनका बेटा हटा में अपने क्रेशर निरिक्षण करने आये हुए थे। इतने में 20 के आसपास गमलावर वहां पर पहुँचते हैं और देवेंद्र और उनके बेटे के साथ मारपीट करते हुए लाठी और धारधार हथियारों से हमला कर फरार हो जाते हैं।



घायल चौरसिया और उनके पुत्र को वही हटा के अस्पाताल में भर्ती करवाया गया था, उसके बाद उन्हें गंभीर हालत में जबलपुर के अस्पताल शिफ्ट कर दिया था। जबलपुर में ही इलाज के दौरान कांग्रेस नेता देवेन्द्र चौरसिया ने का निधन ही गया। उनके बेटे का अभी इलाज चल रहा है।

अस्पताल में इलाज के दौरान चौरसिया के घायल बेटे ने पुलिस और मीडिया को बताया की “उन दोनों पिता पुत्र पर जानलेवा हमला करने वाले लोगों में BSP विधायक रामबाई सिंह के पति गोविन्द सिंह, देवर चंदू सिंह, लोकेश पटेल और भतीजा गोलू सिंह के अलावा अन्न रिस्तेदारो के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल का बेटा इंद्रपाल पटेल शामिल थे। हमले में लगभग 20 के आसपास लोग थे।” इस जानकारी पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 307 का मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।




देवेंद्र चौरसिया की दिन दहाड़े गत्य को लहर हटा की जनता में बहुत आक्रोश है और लोगो ने सड़क पर भी हंगामा किया। पहली नज़र में यह हत्या चुनावी रंजिश की मालूम पड़ रही है। लोगो और मीडिया के अनुसार देवेंद्र चौरसिया पिछले 20 सालों से लोकल क्षेत्र में बसपा पार्टी का बड़ा नाम थे और एक कद्दावर नेता थे।

3 दिन पहले कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में आने के बाद यह रंजिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अभी पुलिस की छानबीन और कार्यवाही ज़ारी है। जल्द ही हम इस खबर पर आहे की जानकारी सांझा करेंगे। अगली खबर पाने के लिए हमारी वेबसाइट के पेज को लाइक करना ना भूलें!



Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *