Home > Videos > Lawyers Vs Delhi Police मामले पर How Is The Josh? Low Sir बोली दिल्ली पुलिस: VIDEO

Lawyers Vs Delhi Police मामले पर How Is The Josh? Low Sir बोली दिल्ली पुलिस: VIDEO

Share This Post

Photo Credits: Twitter viral Photos




देश में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब किसी राज्य के पुलिस प्रमुख के विरुद्ध इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सड़क पर उतरकर हलला बोल रहे है। दिल्ली के 10,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी मंगलवार को सड़क पर प्रदर्शन करके अपने ही पुलिस कमिश्वर अमूल्य पटनायक की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। देश में ऐसा पहली बार हुआ है। जानते हैं कि कैसे छोटा सा विवाद इतना बड़ा रूप कैसे ले लिया।

यह विवाद शनिवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिस वालों और वकीलों के बीच पार्किंग मामले को लेकर Start हुआ। आरोपियों की सुनवाई के दौरान लाई गई पुलिस की गाड़ी के सामने एक वकील ने अपनी कार लाकर खड़ी कर दी। इसके बाद पुलिस और वकीलों में विवाद शुरू हो गया। कुछ ही देर में दोनों साइड के लोग आक्रोश हो गए।



आरोप है कि पुलिस और वकीलों के विवाद के दौरान पुलिस की ओर से कठोरता शुरू हो गई, जिसमें कुछ वकील जख्मी हो गए। वहीं, दूसरी ओर पुलिस वालो का आरोप है कि उन्हें और उनके अफसरों को भी वकीलों द्वारा पीटा गया। तीस हजारी अदालत में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुए भिंड़त के बाद सोमवार को दिल्ली की सभी अदालतों में वकील हड़ताल पर बैठ गए।

तीस हजारी, हाई कोर्ट, साकेत और कड़कड़डूमा अदालत में हड़ताल का पूरा नजारा देखने को मिला। पटियाला हाउस और राउज एवेन्यू में भी हड़ताल के चलते काम ठप हुआ। सुप्रीम कोर्ट में वकील बाजू पर सफेद बिल्ला पहनकर कोर्ट पहुंचे। हड़ताल के दौरान वकीलों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मी और सामान्य लोगो से मारपीट के मसले भी दिखाई दिए। वहीं, मीडियाकर्मियों से भी बत्तमीजी की गई।




लोगो द्वारा बताया जा रहा है की दिल्ली में तीस हज़ारी कोर्ट में एक वकील और एक पुलिस वाले के बीच गाड़ी पार्किंग को लेकर हुई बहस से शुरू हुए पूरे घटनाक्रम के बाद अब दिल्ली पुलिस प्रोटेस्ट पर उतारू हो गई है। सोशल मीडिया पर तो यूजर यह कह रहे हैं की पुलिस वाले अब जनता को परेशान करते थे तब वे सिर्फ पुलिस वाले थे, किन्तु अब जब वकीलों ने अपबा गुस्सा दिखाया तो यही पोलिस वाले मासूम और विक्टिम हो गए।

अब दिल्ली पुलिस अपने प्रोटेस्ट में अलग अलग तपती टांगे खुस को मासूम बता रही है। इस बैनर में आप देख सकते हैं की पुलिस के जवान ने लिख रखा है की How Is The Josh? Low Sir.

आपको बता दें की 2 दोनों से सोशल मीडिया पर इस मसले पर टॉप ट्रेंड चल रहे हैं जो की Tis Hazari Clash, Lawyers Vs Delhi Police, Lawyers Vs Police, Lawyers Not Above Law and Delhi Police हैं।




अधिवक्ताओं ने बताया है कि जब तक फायरिंग के आरोपी पुलिसकर्मियों को हिरासत में नहीं लिया जाएगा तो वे हड़ताल पर रहेंगे। राजधानी के वकीलों ने सोमवार को प्रदर्शन कर मामले पर आक्रोश जताया। इस दौरान अलग-अलग कोर्ट परिसर व उसके बाहर हंगामा देखने को मिला। इस हंगामे में पुलिसकर्मियों से झड़प, सामान्य लोगो और मीडिया के रिपोर्टर से बत्तमीजी की घटनाएं भी नजर आईं। ऐसे कई Video Social Media पर बहुत तेजी से Viral होते रहे।

वकीलों की हड़ताल एक दिन के लिए निश्चित थी, लेकिन अब वकीलों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिन पहले एक आदेश जारी किया था कि कोई भी बार एसोसिएशन एक दिन से ज्यादा हड़ताल पर नही जा सकते। इस निर्णय की बात पिछले दिनों हाई कोर्ट ने भी किया था।

सोमवार को वकीलों की हड़ताल के दौरान मारपीट और झड़प की कई मामले सामने आये। तीस हजारी मे एक महिला रिपोर्टर का मोबाइल छुड़ा लिया गया और अन्य मीडियाकर्मियों से भी बत्तमीजी की गई। साकेत कोर्ट के बाहर बाइक सवार पुलिसकर्मी से वकीलों ने मारपीट का Video बनाया, जो Viral हो रहा है।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *