Home > India > तजिंदर बग्गा के अनशन पर कांग्रेस की फैलाई Fake News ऐसे पकड़ी गई की आपको भूख लग जायगी

तजिंदर बग्गा के अनशन पर कांग्रेस की फैलाई Fake News ऐसे पकड़ी गई की आपको भूख लग जायगी

TajinderBaggaAnshan CongressFakeNews
Share This Post





आज हम आपको कोई खबर नहीं बल्कि एक सच बताने जा रहे हैं। इस सच को देख और जानकर आपका सोशल मीडिया से भरोसा उठ जायेगा। कुछ लोग और राजनैतिक पार्टियों ने सोशल मीडिया का गलत उपयोग करना चालू कर दिया है। जिससे आपको अवगत करवाना बेहद जरुरी है।

जबसे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस ने कमलनाथ सिंह के नाम का ऐलान किया था तब 17 दिसम्बर 2018 की सुबह से ही दिल्ली भाजपा नेता तजिन्दर बग्गा ने आमरण अनशन अर्थात भूख हड़ताल चालू कर दी थी। असल में तजिन्दर बग्गा के अनुसार कमलनाथ सिंग 1984 के सिख नरसंघार कांड के दोषी हैं और उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाना चाहिए।

अभी अभी कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार को कोर्ट ने दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुना दी और अब क़ानूनी प्रक्रिया जगदीश टाइटलर और कमलनाथ के सर आन पड़ी है। ऐसे में कमलनाथ का MP का मुख्यमंत्री होना सही नहीं है।



तजिन्दर बग्गा के अनशन को जनता का और सोशल मीडिया पर भारी समर्थन मिल रहा है। ऐसे में कांग्रेस के नाक में दम तो होना ही था। तो कांग्रेस की तरफ से एक ऐसी हरकत की गई जो राजनीती को ही गन्दा कर देती है।

कांग्रेस के समर्थन में चलने वाले एक पेज With Congress पर आज एक फ़ोटो रूपी खबर डाली गई जिसमे तजिन्दर बग्गा के अनशन के मंच के नीचे एक बॉक्स में समोसे दिखाए गए और चुटकी लेते हुए लिखा गया की समोसा खाकर अनशन करना सच्ची बात नहीं। ये कैसा अनशन बग्गा जी ?

"समोसा खाकर अनशन करना अच्छी बात नहीं "

Posted by With Congress on Wednesday, December 19, 2018

पहली बार में ही देखने पर हमें यह समोसे का डब्बा कुछ गड़बड़ लगा और ठीक से ज़ूम करके देखने पर यह फोटोशॉप किया नज़र आ गया। अब अगर समोसे अलग से लगाये गए हैं, तोह वह समोसे की फ़ोटो तो कहीं से ली गई होगी ?



तो अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे Samosa Keema Recipe तो आपको एक वेबसाइट में इस समोसे की फ़ोटो मिल जायगी और यह बहुत पुरानी पोस्ट है जो Recipi Times Of India की वेबसाइट में की गई थी और कीमा का समोसा कैसे बनाया जाता है, वह बताया गया था।


Congress fake news caught on Tajinder Bagga hunger Strike Against Kamalnath. A Social media page named With Congress posted Photoshopped image of Tajinder Bagga hunger strike with Samosa.

कांग्रेस पेज के एडमिन या एडिटर ने यहाँ से फ़ोटो डाउनलोड की और एक कार्टून वाला बॉक्स एडिट करके उसमे यह समोसे फिट कर दिए। किन्तु कांग्रेस के लोगो को ही फोटोशाप नहीं आता। यहाँ हर घर पर डिफिटल योद्धा रहते हैं जिनकी पैनी नज़रो से ये फोटोशॉप रूपी चोर बच नहीं सकते।

Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *