Home > India > कोबरा पोस्ट स्टिंग पर ‘शेहज़ाद पूनावाला’ के यह सवाल बड़े षड्यंत्र की तरफ इशारा करते हैं: VIDEO

कोबरा पोस्ट स्टिंग पर ‘शेहज़ाद पूनावाला’ के यह सवाल बड़े षड्यंत्र की तरफ इशारा करते हैं: VIDEO

CobraPostSting CobraPostNews
Spread the love

पोर्टल कोबरा के मीडिया पर किये गए स्टिंग ऑपरेशन पर शेहज़ाद पूनावाला ने कुछ सवाल उठाए और ऐसे ऐसे तथ्य रखे जो एक बड़े षड्यंत्र और प्रोपेगैंडा की तरफ इशारा करते हैं। शेहज़ाद पूनावाला आज पूरी तैयारी और रिसर्च के साथ अपने सोशल मीडिया के लाइव वीडियो में आये और ऐसी ऐसी बातें बताई जिसे जानकर आपके होश ही उड़ जायेंगे।

शेहज़ाद पूनावाला ने बताया की उन्हें यह कोबरा पोस्ट स्टिंग खोखला नज़र आता है। कुछ दिनों पहले ज़ी न्यूज़ ने भी इसका खुलासा किया था। शेहज़ाद ने बताया की कोबरा पोस्ट को फंडिंग कहाँ से आ रही है? इस पर प्रश्नचिन्ह है। कोबरा पोस्ट पोर्टल के करता धर्ता अनुराग बहल है। यह वही अनुराग बहल है जो तहलका डॉट कॉम पोर्टल के को फाउंडर मेंबर थे तरुण तेजपाल के साथ।



अब तहलका पोर्टल और तरुण तेजपाल के किस्सों से तो आप वाकिफ होंगे ही? अगर नहीं है तो बता देते हैं। तहलका पोर्टल पर खुलासा हो चूका है 2013-2014 के वक़्त की वे रूपये के एवज़ में गलत रिपोर्टिंग और झूठे स्टिंग ऑपरेशन किया करते थे। तहलका पोस्टल को फंडिंन पर भी कुछ खुलासे हो चुके हैं। इसके अलावा तहलका का फाउंडर तरुण तेजपाल एक लड़की के रेप केस में भी लिप्त पाये गए थे और कानूनी कारवाही भी हुई थी।

शेहज़ाद पूनावाला ने बताया की ये कोबरा और तहलका एक ही तो हैं। इस मीडिया पर हुए स्टिंग में कोबरा पोस्ट के लिए यह स्टिंग पुष्प शर्मा के अपना नाम व भेस बदल कर आचार्य अटल के नाम से किया। खेर आचार्य अटल तो फ़र्ज़ी नाम और पहचान थी। शेहज़ाद पूणावाला ने आचार्य अटल बने पुष्प शर्मा की पूरी कुंडली ही खोल दी।

शेहज़ाद पूनावाला ने बताया की यह पुष्प शर्मा जिसने यह स्क्रीन ऑपरेशन किया वह खुद 2009 में एक सरकारी अधिकारी से गलत वसूली और फ्रॉडरी के केस में जेल जा चुका है। इतना ही नहीं इसके बाद भी 2016 में दिल्ली पुलिस ने पुष्प शर्मा को गिरफ्तार किया था वो भी अलग अलग गंभीर धाराओं में, जिनमे धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने और दंगे भड़काने की भी धाराये थीं।



अब यही आपराधिक प्रबृत्ति का पुष्प शर्मा फिर आचार्य अटल बनकर मीडिया चैनल और हिंदी अखबार के दफ्तरों में पहुँच गया हिन्दू धार्मिक सामग्री और गीता का प्रचार करवाने। अब ऐसा कोनसा मीडिया चैनल या अखबार होगा जो रुपये के एवज़ के किसी सामग्री, पुस्तक या कंपनी का प्रचार ना करता हो? कोब्रा पोस्ट का कहना है की ‘दैनिक भास्कर समेत देश के अनेकों मीडिया घरानों को उनके ख़ुफ़िया रिपोर्टर ने पैसे के एवज में हिंदुत्व के पक्ष में एजेंडा चलाकर मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने वाली खबरें छापने के लिए राज़ी कर लिया’

शेहज़ाद पूनावाला ने बताया की ‘पुष्प शर्मा द्वारा किये गए कोबरा पोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन में किसी भी प्रकार ही गलत या असामाजिक बात नहीं कही गई है। पुष्प शर्मा खुद ही हिन्दू धर्म और गीता के प्रचार के लिए डील कर रहे हैं और मीडिया वाले हामी भर रहे हैं वो भी किसी संगठन या गीता और अन्न सामग्री का समझ कर शेहज़ाद पूणवाला ने एक और प्रश्न उढ़ाया। यह प्रश्न बहुत ही तर्क वाला है।’

शेहज़ाद के अनुसार कोबरा पोस्ट का यह मीडिया वाला स्टिंग सिरजी दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण, ज़ी न्यूज़, इंडिया टी वीं और टाइम्स ऑफ़ इंडिया पर किया गया। किन्तु कोबरा पोस्ट ने यह स्टिंग NDTV, Mirror Now, The Wire और The Quint पर क्यों नहीं किया। शेहज़ाद ने पूछा की क्या यह मीडिया प्लेटफार्म कोबरा पोस्ट के स्टिंग में नहीं आते ? ऐसे में बड़े षड्यंत्र और एकतरफा रिपोर्टिंग की बू आती है।


Cobra Post Story Exposed By Shehzad Poonawalla on Sting Operation on Media Houses. Cobra Post Sting claims media houses open to paid Hindutva content.




आपको बता दें की कोबरापोस्ट ने एक स्टिंग के ज़रिए यह बताया था कि किस प्रकार मीडिया प्लतफोर्म के मैनेजरों ने उनके ख़ुफ़िया आदमी पुष्प शर्मा को यह बताया कि वे हिंदूवादी एजेंडे का समर्थन करते हैं और पेड न्यूज चलाने के लिए तैयार हैं। इसी मुद्दे पर देश का सबसे बड़ा हिन्दी अख़बार दैनिक भास्कर ने कोबरापोस्ट के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!