Home > World > इमरान खान की पार्टी PTI के पूर्व हिंदू विधायक Baldev ने भारत में मांगी शरण

इमरान खान की पार्टी PTI के पूर्व हिंदू विधायक Baldev ने भारत में मांगी शरण

Baldev Kumar Ex Pakistan MLA News
Spread the love

Photo Courtesy: ANI




पाकिस्तान में सिख युवती के कथित धर्मांतरण परिवर्तन के बाद अब अल्पसंख्यकों की नग्न उम्मीद और उनसे हिंसा की एक और वारदात सामने आई है। ये मुद्दा खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी से तालकुक्त रखने वाले विधायक का है। प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को अपने परिवार के सदस्यों सहित अपनी जान बचाकर भारत में आना चाहते है।

उन्होंने भारत में राजनीतिक शरण की अपील की है। Ex MLA बलदेव कुमार खैबर पख्तूनख्वां विधानसभा में बारीकोट आरक्षित पद से विधायक रह चुके हैं। बलदेव (Baldev Kumar) के अनुसार पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर वेबजह अपराध हो रहे हैं। हिंदू और सिख नेताओं को मौत के घाट उतारा जा रहा है, इसलिए वे मोजूदा हालात को देखते हुए जल्द ही भारत में बसने के लिए अपील कर रहे है।



पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बलदेव कुमार ने कुछ महीने पहले अपने परिवार के सदस्यो को पंजाब के लुधियाना में अपने सागे संबंधी के पास खन्ना शहर को रवाना कर दिया था। 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर स्वंय बलदेव भी पंजाब आ गए थे, लेकिन अब वे वापिस पाकिस्तान नहीं जाना चाहते।

बलदेव के अनुसार साल 2016 में उनके विधानसभा क्षेत्र के विधायक को मौत के घाट उतार दिया था। इस मुद्दे में उन पर गलत आरोप लगाए गए और उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर दो साल तक जेल में रखा गया था।



इस मुद्दे से 2018 में वो रिहा हो गए थे। पाकिस्तानी कानून के अनुसार अगर विधायक की किसी कारण मृत्यु हो जाए तो इसी पार्टी के दूसरे नंबर पर रहने वाले प्रत्याशी को विधायक का पद दे दिया जाता है। चौकाने वाली बात यह है कि विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने के दो दिन पहले उन्हें इस मामले से रिहा कर दिया गया था।


अब बलदेव शपथ लेकर 36 घंटे के लिए विधायक पद पर रहे। बलदेव के अनुसार, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक ख़ौफ़ की वजह से रहने को बेवस हैं। बलदेव की शादी 2007 में पंजाब के खन्ना की रहने वाली लड़की भावना से हुई थी। शादी के वक्त वे पाकिस्तान में पार्षद के पद पर थे और उसके बाद में विधायक बने।

कुछ दिनों से वे खन्ना के समराला रास्ते पर स्थित मॉडल टाउन में दो कमरों के किराये के घर में अपने परिवार के सदस्यों के साथ जीवनयापन कर रहे थे। बलदेव की पत्नी भावना अभी भारतीय नागरिक हैं। लेकिन उनके दो बच्चे 11 साल की रिया और 10 साल का सैम पाकिस्तानी नागरिक हैं। बेटी रिया थैलेसीमिया से पीड़ित हैं और उसका ट्रीटमेंट चल रहा है।


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!