Home > Leaks > जबलपुर में CAA के दंगाइयों ने पुलिस के सामने छोटे बच्चे को ढाल बनाया, तो SP ने बच्चे को एंग्री बर्ड कहा

जबलपुर में CAA के दंगाइयों ने पुलिस के सामने छोटे बच्चे को ढाल बनाया, तो SP ने बच्चे को एंग्री बर्ड कहा

Jabalpur CAA Protest News
Spread the love

Image Credits: Twitter




Jabalpur, Madhya Pradesh: जबलपुर (Jabalpur) में कल कुछ जगह उपद्रव हुआ था. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर संस्कारधानी जबलपुर की सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने ज़बरदस्त बवाल किया. जबलपुर के मदार टेकरी, गोहलपुर मंडी, मदार टेकरी, रद्दी चौक और मिलोनिगंग इलाकों में हजारों एंटी CAA प्रदर्शनकारी सड़कों पर एकत्रित होकर हंगामा मचाने लगे और पत्थरबाजी भी की.

इन बिगाड़ें हालात को काबू में करने के लिए जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया था. इतना ही नहीं जबलपुर शहर में अनिश्चित कालीन समय के लिए इंटरनेट सेवाएं भी बंद (Internet Service is Off in Jabalpur City) कर दी गई, जो की इस पोस्ट को लिखने तक भी जारी हैं.



मध्यप्रदेश के जबलपुर में ऐसा पहली बार हुआ है, जब यहाँ इतना हंगामा हुआ हो. पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण करते देख प्रदर्शनकारी और भी उग्र हो गए और पत्थरबाजी करने लगे. हंगामा बढ़ता देख जबलपुर प्रशासन ने शहर के 4 थाना क्षेत्रों गोहलपुर, आधारताल, हनुमानताल और कोतवाली में कर्फ्यू लगा और धरा 144 लगा दिया था.

जबलपुर पुलिस अधीक्षक SP अमित सिंह (Jabalpur SP Amit Singh) ने मीडिया में बताया कि यह पहला मौका देखा गया है, जब शहर ने इस तरह का उपद्रव देखा. SP अमित सिंह ने ने बताया की यह बड़े आश्चर्य की बात है की प्रदर्शन और उत्पात करने वालों में छोटे बच्चे और किशोर लड़के शामिल थे. उनने किसी ने बरगला दिया है और ये बच्चे बहक गए हैं. उन्होंने बताया कि दिनभर चले प्रदर्शन के दौरान लगभग 15 से 20 पुलिसकर्मी घायल हुए और पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई.




इसके अलावा जबलपुर SP अमित सिंह का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमे उत्पात और प्रदर्शन को रोकने गए पुलिस और SP अमित सिंह के सामने एक प्रदर्शनकारी छोटे बच्चे को लेकर खड़ा हो गया, ताकि कोई पुलिसकर्मी उसपे सकती ना बरते. SP अमित सिंह ने भी उसके पास जाकर बड़ी ही शालीनता से बात है और बच्चे को एंग्री बर्ड कहकर छोड़ा मज़ाक किया और बच्चे को प्यार दिया.

सोशल मीडिया पर यूजर कह रहे हैं की जबलपुर और SP अमित सिंह का यह वीडियो दर्शा रहा है की कैसे ये लोग इराक़ और सीरिया जैसा काम करते हुए छोटे बच्चो को पुलिस या सेना के सामने ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसा द्रष्य आज मध्यप्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले शहर जबलपुर में देखने को मिला है.

अभी भी जबलपुर में इंटरनेट सेवा बंद है और जबलपुर की जनता नेट इस्तेमाल ना कर पाने से परेशान हैं. जबलपुर प्रसाशन ने इंटरनेट सेवा बंद करवाई है ताकि कोई सोशल मीडिया पर गलत खबर और अफवाह ना फैला सके, क्योंकि ऐसे उत्पात और प्रदर्शन में भीड़ इकठ्ठा करने के लिए आजकर सोशल मीडिया और इंटरनेट का इस्केमाल बहुत बढ़ गया है.


Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!