Home > India > केजरीवाल की आप पार्टी का सोशल मीडिया हेड ‘अंकित लाल’ फेक न्यूज़ फैलाते दबोचा गया, FIR

केजरीवाल की आप पार्टी का सोशल मीडिया हेड ‘अंकित लाल’ फेक न्यूज़ फैलाते दबोचा गया, FIR

Share This Post

आजकल झूठी अफवाह और फेक न्यूज़ की आंधी सी आई हुई है। कुछ असामाजिक तत्व झूठी खबरें चलाकर जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। इन सबके चलते जनता का जाने या अनजाने में बहुत नुक्सान हो जाता है। कुछ लोग किसी नेता तो किसी अभिनेता या किसी बिज़नेसमेन को बदनाम करने की मंशा से झूठी खबरें फैला देते हैं।



यह फेक न्यूज़ सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई जाती हैं। ऐसे ही एक केस में आज आम आदमी पार्टी और अरविन्द केजरीवाल को घेरा जा रहा है। असल में आम आदमी पार्टी का सोशल मीडिया सेल का हेड झूठी खबर ट्वीट करते पकड़ा गया और घेरा गया हैं।

आपको ज्ञात होगा की उत्तरप्रदेश के देवरिया में एक कन्या हॉस्टल म बच्चियों के यौन शोषण के मामले में पुलिस ने उस हॉस्टल की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी को गिरफ्तार किया था। बस आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया हेड ने ABP News की खबर बताकर एडिटेड फ़ोटो और खबर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी। और एक झूठी खबर में यह बताया गया था की देवरिया यौन शोषण काण्ड की लड़की सप्लाई करने वाली अपराधी गिरिजा त्रिपाठी सांसद कलराज मिश्रा की बहन है।

आपको बता दें की कलराज मिश्रा उत्तरप्रदेश देवरिया के सांसद हैं और भाजपा के जाने माने वरिष्ठ नेता है। कलराज मिश्रा केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में यह फेक न्यूज़ एक षड्यंत्र माना जा रहा है जी भाजपा सांसद कलराज मिश्रा को बदनाम करने के लिए चलाया गया।



आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया हेड अंकित लाल की ट्वीट की है न्यूज़ को मीडिया चैनल ABP news ने भी सिरे से नकार दिया। और एक खबर को गलत खबर बताते हुए इसे फोटोशॉप की गई खबर बता दिया।

आनन् फानन में अंकित लाल ने भी वह ट्वीट डिलिट कर दिया और अनेकों यूज़र्स को ब्लाक करके भाग निकला। अनेको यूज़र्स ने झूठी खबर फौलानेे के लिए आप नेता अंकित लाल को लताड़ा और आइना दिखाया तो अंकित लाल सभी उज़र्स को ब्लाक कर दिया।




एक यूज़र अजय कुशवाहा ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया की “आदरणीय श्री Kalraj Mishra सर जी के खिलाफ झूठी खबर फैलाने वाले लोगों के खिलाफ देवरिया के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में FIR दर्ज करा दिया गया है, SP स्वंय इसे अपने निगरानी में देख रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा है।”

अब लोग और यूज़र्स पूछ रहे हैं की आप पार्टी का सोशल मीडिया हेड अंकित लाल इस फेक न्यूज़ के कब मांफी मांगेगा। क्या आपनी पार्टी के सोशल मीडिया हेड की इस करतूत के लिए अरविन्द केजरीवाल मांफी मांगेंगे ?

अब देखना दिलचस्प होगा की क्या अरविन्द केजरीवाल माफ़ी मांगेगे या अपनी पार्टी के सोशल मीडिया हेड अंकित लाल को बर्खास्त करेंगे? अगर केजरीवाल ने कुछ भी ना किया तो केजरीवाल को जनता और यूज़र्स के कहर का मामना करना पड़ेगा।



Aam Aadmi Party IT Cell Head Ankit Lal caught spreading Fake News against BJP MP Kalraj Mishra. Aap leader Ankit Lal spread fake news with the name of ABP news. ABP News said that Ankit Lal tweet news was false on Deoria case. Ankit Lal shared a Photo Shop image of ABP News. Users asked for Kejriwal should apologize.

Share This Post
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *