Home > Gajab > यह प्यारा जानवर सोशल मीडिया के दिल को छू गया और आपको थैंक बोल गया: VIDEO

यह प्यारा जानवर सोशल मीडिया के दिल को छू गया और आपको थैंक बोल गया: VIDEO

Sloth Crossing Road
Spread the love





इस दुनिया में जितनी अहमियत इंसान की है, उतनी ही अहमियत जानवरो की भी है। किन्तु आज के समय में इंसान दुनिया का सबसे बुद्धिमान और ताकतवर जीव बन बैठा है। इंसान अपने संसान्धनों और टेक्नोलॉजी की दम पर हर जगह राज कर रहा है। जंगल से लेकर नदी और समुद्र तक ही नहीं बल्कि आकाश और अंतरिक्ष तक में इंसान ने अपनी घुस पैठ बना ली है।

ऐसे में जंगल के जानवर भी अब जंगलों से निकालकर रिहाइशी इलाकों और हाईवे रोड पर आने मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगो द्वारा पसंद नही किया जा रहा है।



यह वीडियो ब्राजील का बताया जा रहा है। वीडियो में एक प्यारे जानवर को दिखाया गया है जिसको स्लोथ (Sloth) कहा जाता है। यह जानवर ब्राजील और अर्जेंटीना के जंगलों में पाया जाता है। एक शख्स रियो से संतोस की तरफ कार से जा रहा था, तभी उसने देखा की एक स्लोथ सड़क क्रॉस करने की कोशिश कर रहा है, किन्तु रोड पर बहुत तेज रफ़्तार से गाड़ियां जा रही थी।

ऐसे में कभी भी उस स्लोथ की दुर्घटना में जान जा सकती थी। तभी उस कार चालक ने अपनी कार रोककर उस स्लोथ को अपने हाँथ से उठा कर सड़क पार करवा दी और एक पेड़ पर उसे छोड़ दिया। इस वीडियो का दिल को छु जाने वाला सीन तो अब आता है।




जब वह स्लोथ पीछे पलटकर ऐसे भाव देता है, मानो वह उस मदतगार को धन्यवाद कर रहा हो और फिर एक हाँथ को उठा कर बाय बाय भी करता है। बस यही सीन सोशल मीडिया यूज़र्स के दिलों को छू गया और यह वीडियो तेज़ी से वायरल होने लगा।


आपको बता दें की स्लोथ असल में एक भालू की प्रजाति का छोटा जानवर है जो इंसानों को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाता है। स्लोथ को एक बुद्धिमान जानवर के रूप में देखा जाता है जो ऊँचे ऊँचे पेड़ों पर रहता है और वहीँ उसके घर या निवास होते है।

Facebook Comments

Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!