Home > India > 7वां वेतन मान लगते ही हजारों कर्मचारियों की तनखाह इतनी बढ़ेगी: 7th Pay Commission Info

7वां वेतन मान लगते ही हजारों कर्मचारियों की तनखाह इतनी बढ़ेगी: 7th Pay Commission Info

7th pay commission News
Share This Post





मोदी सरकार ने Helth Service से जुड़े कर्मचारियों की तन्खा में बंपर इजाफा किया है। उनकी तन्खा में 4100 रुपए से 5300 रुपए महीने तक का इजाफा हुआ है। यह मुनाफा 1 जुलाई 2017 से मान्य होगा। मतलब लगभग 26 महीने का एरियर भी प्राप्त होगा।

“Zee Business Digital” के पास इस गवर्मेंट आदेश की कॉपी है। इसमें बताया गया है कि गवर्मेंट डॉक्‍टर और नर्स को छोड़कर Group A और Group B के नॉन मिनिस्टीरियल स्‍टाफ को हॉस्पिटल मरीज देखभाल भत्‍ता Hospital Patient Care Allowance, HPCA और मरीज देखभाल भत्‍ता Patient Care Allowance, PCA प्रदान करेगी। ये कर्मचारि केंद्र सरकार की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं में Posting है।

लेवल 8 और 9 को मुनाफा होगा:- 7वें वेतन आयोग की पे मैट्रिक्‍स Label 8 और उससे ऊपर के स्टाफ को 4100 रुपए महीना HPCA/PCA दिया जाएगा। वहीं Label 9 और उससे ऊपर के काम करने वाले कर्मचारियों को 5300 रुपए महीना HPCA/PCA प्रदान किया जाएगा।



इसके दायरे में फार्मासिस्‍ट भी आएंगे:- एजी ऑफिस, ब्रदरहुड प्रयागराज के पूर्व अध्‍यक्ष एचएस तिवारी ने दी जानकारी के मुताविक डॉक्‍टर और नर्स को अलग अलग भत्‍ता मिलता है, इसलिए उनको इसमे सम्लित नही किया जाएगा। इस कैटेगरी में फार्मासिस्‍ट, लैब बॉय, सरकारी फॉर्मेसी में काम करने वाले कर्मचारी और लैब टेक्निशियन शामिल होंगे जिनकी संख्‍या हजारों में है।

अवकाश लेने पर नहीं मिलेगा अलाउंस:- हेल्‍थ मिनिस्‍ट्री ने बताया है कि अगर स्‍टाफ 1 महीने या उससे अधिक दिन अवकाश पर है, तो उसे यह अलाउंस नहीं प्रदान किया जाएगा। यह आदेश 1 जुलाई 2017 से मान्य किया जाएगा।


Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *