Home > India > पाक जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद का नारा लगाने से इनकार करने के कारण चंदन को गोली मारी गई

पाक जिंदाबाद और भारत मुर्दाबाद का नारा लगाने से इनकार करने के कारण चंदन को गोली मारी गई

ChandanGuptaNews Justice4Chandan
Share This Post

POST BY : UPLOADER LEAKS

गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा यात्रा में हिस्सा ले रहे चंदन की दो समुदायों के बीच हुए हिंसक झड़प में गोली लगने से मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर विश्व हिंदू परिषद (VHP) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकल रैली पर शुक्रवार को पथराव कर दिया गया। इस हिंसा में चंदन गुप्ता (22) की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।

मृतक चंदन के माता-पिता से मीडीया ने बातचीत की। प्राइवेट हॉस्पिटल में नौकरी करने वाले सुशील गुप्ता (चंदन के पिता) ने कहा, ‘मेरा बेटा भारत माता की जय कहते हुए शहीद हो गया।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘मेरे बेटे को रोक लिया गया और कहा गया कि पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ। जब चंदन ने इनकार कर दिया तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मृतक के पिता ने बताया कि चंदन बीकॉम के छात्र थे और संकल्प नाम से एक प्राइवेट संस्था चलाते थे। वह गरीबों की मदद, ब्लड डोनेट करने जैसे सामाजिक काम करते रहते थे। यही नहीं, चंदन की मां संगीता गुप्ता ने कहा, ‘यदि हिदुस्तान में रहते हुए हिंदुस्तान जिंदाबाद कहना अपराध है तो हमें भी गोली मार दी जाए।

चंदन के पिता की मांग है कि उनके बेटे को शहीद का दर्जा मिले।’ चंदन के पिता ने कहा, ‘हिंदुस्तान में भारत माता की जय और वंदेमातरम कहना मना है तो मैं कहता हूं भारत माता की जय और वंदेमातरम, अब मुझे भी गोली मार दी जाए।’

मामले में जिलाधिकारी आरपी सिंह ने कहा, ‘झड़प से जुड़े 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है और जिले की सीमाओं को बंद कर दिया गया है।’ उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने मीडिया से बातचीत की और कहा, ‘घटनास्थल पर रैपिड ऐक्शन फोर्स (आरएफ), पुलिस और पीएसी तैनात हैं। हम चाहते हैं कि पूरी व्यवस्था जल्द से जल्द बहाल हो।

मृतक चंदन का अंतिम संस्कार कासगंज स्थित काली नदी के किनारे बाकनेर में भारत विकास परिषद द्वारा बनाए गए मुक्ति धाम में किया गया. पुलिस प्रशासन ने भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच अंतिम संस्कार करवा लिया लेकिन उसके बाद दोबारा हिंसा भड़क उठी है। इसके अलावा अफवाहों को रोकने के लिए 27 जनवरी के शाम 5 बजे से लेकर 28 जनवरी के रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

कासगंज में मारे गए CHANDAN GUPTA का असल सच उड़ा देगा होश | KASHGANJ, CHANDAN GUPTA FACTS

उत्तर प्रदेश के कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए युवक चंदन का शनिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। चंदन की मौत के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। इसे देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू के बाद भी हंगामा कर रहे लोगों ने दो बसों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस को आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदन की मौत पर गहरा दुख जताते हुए प्रशासन को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रशासन को उपद्रवी तत्वों से सख्ती से निपटने के भी निर्देश दिए हैं।

Read Also- पोस्ट किया की ‘मेँ पद्मावत देखने जाने वाला हूं, उखाड़ लो जो उखाड़ना है’, युवक का ये हाल हुआ:VIDEO

उत्पात मचा रहे करणी सेना कार्यकर्ताओं की पुलिस ने पटक पटक के कुटाई-पिटाई की : VIDEO

पद्मावत पर कथित आंदोलनकारियों को आईना दिखाती नारी शक्ति दबंग काजल त्रिवेदी: VIDEO

अन्न खबरों और रोचक जानकारियों से अवगत रहने के लिये हमारे फ़ेसबुक पेज को ज़रूर LIKE करें – UploaderLeaks

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कॉमेंट बॉक्स मे ज़रूर दें

Share This Post
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Uploaderleaks is online news portal in Hindi. Nitin Chourasia is the founder and chief editor of this portal. If any query mail on uploaderleaks@gmail.com
http://www.uploaderleaks.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *